AD

Cricket News

Cricket Trending News

पीएम मोदी ने महिला क्रिकेट टीम से की मुलाकात, कहा-देश की बेटियों ने गौरवान्वित किया

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाडियों से बातचीत की| उन्होंने महिला क्रिकेट टीम को बैट भी भेट किया|

Friday, 28 July 2017

/ by Ravi Chaubey
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महिला क्रिकेट टीम से मुलाकात की और खिलाड़ियों को बताया कि उन्होंने देश की कई अन्य बेटियों की तरह भारत को गौरवान्वित किया. टीम महिला विश्वकप में भाग लेने के बाद स्वदेश लौटी है, जिसमें भारत को फाइनल में इंग्लैंड से हार मिली थी.
फोटो: भारतीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, भारतीय विमेंस क्रिकेट टीम के कप्तान मिताली राज के साथ|
मोदी ने फाइनल मैच से पहले टीम और खिलाड़ियों को शुभकामनायें देते हुए कई ट्वीट की थीं. उन्होंने मैच के बाद भी टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए तुरंत ट्वीट किया था. प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार इस मुलाकात के दौरान खिलाड़ियों ने कहा कि उन्होंने पहली बार महिला क्रिकेट टीम के लिये प्रधानमंत्री की ट्वीट देखी.
फोटो:भारतीय प्रधानमंत्री, भारतीय क्रिकेट टीम को हस्ताक्षर किया हुआ बला देते हुए|
प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि उन्हें यह बात जानकर गर्व और खुशी होने के अलावा प्रेरणा मिली कि प्रधानमंत्री उनके खेल पर नजर लगाये हैं. इसके मुताबिक दबाव झोलने के संबंध में खिलाड़ियों के सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा कि योग उन्हें मानसिक और शारीरिक संतुलन बनाने रखने में मदद करता है. उन्होंने कहा कि योग करने से अनासक्ति हासिल करने में मदद मिलती है.
इस बयान के अनुसार प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से कहा कि वे हारी नहीं हैं, बल्कि 125 करोड़ भारतीयों ने फाइनल में अपने कंधों पर हार की जिम्मेदारी ली और यह एक तरह से बड़ी जीत है. उन्होंने कहा कि भारत की बेटियों ने कई अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में देश को गौरवान्वित किया है और समाज को महिलाओं की विभिन्न क्षेत्रों में मिलने वाली प्रगति से फायदा मिल रहा है. प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों को हस्ताक्षर किया हुआ क्रिकेट बैट पेश किया|
सूत्र: आज तक न्यूज़

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© 2017 All Rights Reserved
Made With By Infrolic