AD

Cricket News

Cricket Trending News

बिल गेट्स को पछाड़ जेफ बिजोस बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी

जेफ्फ बेजोस ने बिल गेट्स को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे आमिर आदमी बन गए है | जेफ्फ बेजोस अमेज़न के फाउंडर है | उनसे जुड़े खबर को आगे पढ़े |

Thursday, 27 July 2017

/ by Ravi Chaubey
नई दिल्ली (27 जुलाई): माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स नहीं अब जेफ बिजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। जेफ बिजोस दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स रिटेलर अमेजन के फाउंडर हैं। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के स्टॉक्स में तेजी के चलते बिजोस ने माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया है। बिल गेट्स बीते 4 साल से दुनिया के सबसे अमीर बने हुए थे। 
फोटो: जेफ्फ बेजोश
गुरुवार को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज खुलने के साथ ही अमेजन का शेयर 1.3 फीसदी की तेजी के साथ 1,065 डॉलर पर खुला, जिससे बिजोस की कुल नेटवर्थ 90.9 अरब डॉलर के पार पहुंच गई।इसके साथ ही बिजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए।
फोटो:बिल गेट्स
गुरुवार को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज खुलने के साथ ही अमेजन का शेयर 1.3 फीसदी की तेजी के साथ 1,065 डॉलर पर खुला, जिससे बिजोस की कुल नेटवर्थ 90.9 अरब डॉलर के पार पहुंच गई। वहीं बिल गेट्स की कुल नेटवर्थ 90.7 अरब डॉलर रह गई। इसके साथ ही बिजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए। ब्लूमबर्ग बिलेनायर इंडेक्शन के ताबिक, बिल गेट्स मई, 2013 से दुनिया के सबसे अमीर बने हुए थे।
सूत्र: न्यूज़ 24

No comments

Post a Comment

Don't Miss
© 2017 All Rights Reserved
Made With By Infrolic